Elvish Yadav biography in Hindi

जैसा की आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे सोशल मीडिया के जरिए यूट्यूब पर जिन्होंने अपने दम पर आज पूरे भारत में ही नहीं बल्कि पूरे वर्ल्ड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। जिन्होंने इतने कम टाइम में लोगों के बीच प्रसिद्धि हासिल की है जो आज के समय में एक लोकप्रिय व्यक्ति बन गए है और youtube के माध्यम से अपना पूरा कैरियर सेट कर लिए है। ऐसे ही बहुत से youtuber है उनमें से एक जिसे हम comedy boy के नाम से जानते हैं जो की बेहद ही फेमस नाम Elvish Yadav का जाना जाता है।

*Elvish Yadav कौन है?*

जैसा की एल्विश यादव के नाम से तो सभी परिचित होंगे जो की यह एक फेमस इंडियन youtuber और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं। Youtube के चलते ही इन्हे काफी लोकप्रियता और प्रशंसक मिले हैं। एल्विश ने अपने मजेदार और funny videos से सभी के दिलो में राज करते है और उनके चेहरे पर खुशियां बिखेर देते है। एल्विश यादव का youtube पर एल्विश याव व्लॉग्स नाम से एक ब्लॉगिंग चैनल है जिसमे वह अपने प्राइवेट जीवन के बारे में व्लॉग post करते हैं।

Elvish Yadav’s Early life and Education

ऐसे मजाकिया किस्म के इंसान एल्विश यादव का जन्म 12 नवंबर 1997 को गुड़गांव हरियाणा, भारत में एक हरियाणवी जाति के हिंदू परिवार में हुआ था। Elvish के माता पिता रूढ़िवादी हिंदू परिवार से थे। एल्विश ने अपना बचपन अपने गांव के घर में अपने दोस्तों और परिवार के साथ बिताया है। वैसे तो उनके बचपन के जीवन के बारे में अधिक जानकारी नहीं है। जैसा की elvish ने अपनी स्कूली शिक्षा गुड़गांव हरियाणा में स्थित एमिटी (Amity) इंटरनेशनल स्कूल से की और अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने commerce में graduation की डिग्री हासिल करने के लिए हंसराज कॉलेज दिल्ली में दाखिला लिया और वहीं से उन्होंने अपना एजुकेशनल करियर बनाया। Elvish शुरू से ही बहुत ही तेज और बुद्धिमान थे और लास्ट तक इन्होंने ऐसा ही रिकॉर्ड बनाया 12वीं की बोर्ड परीक्षा में उन्होंने 94% अंक प्राप्त किए।लेकिन बाद में अचानक इनकी दिलचस्पी वीडियो क्रिएटर में हो गई। जिसमे इन्होंने बहुत नाम कमाया।

*Family background*

एल्विश की माता जी का नाम सुषमा यादव और पिता का नाम राम अवतार है जो की एक lecturer है। Elvish अपने मां बाप के इकलौते लड़के है। इनकी एक बहन का नाम कोमल यादव है।

*Personal life*

Elvish एक बहुत ही जाने माने YouTuber है जो अपने फनी वीडियो से कभी ना हसने वाले लोगो के चेहरे पर मुस्कान ला देते है। Elvish काफी फेमस ,स्मार्ट, सफल और जानकार है। जैसा की अभी तक elvish ने अपने शादी को लेकर कोई चर्चा नहीं की है पर कुछ दिनों से ऐसा सुनने में आता है कि वह यूट्यूबर कीर्ति मेहरा को डेट कर रहे थे क्योंकि वह अक्सर उनकी एक साथ photos अपलोड करते थे। पर ऐसा जरूरी नहीं की ये अफवाह सच हो। यह भी हो सकता है कि वह अभी भी सिंगल हो और डायमंड प्ले बटन पाने के लिए अपने यूट्यूब चैनल को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हो।

*Youtube Career *

एल्विश यादव बचपन से ही बहुत ही तेज और और मेहनती है। जिसके चलते आज इन्होंने लोगों के बीच में इतना प्यार प्राप्त किया है। शुरू से ही elvish को वीडियो creator और actor में गहरी रुचि है। वह एक बेहद ही फेमस YouTuber आशीष चंचलानी से प्रेरित थे । एल्विश ने अपने इस कला को online platform के जरिए famous होने का फैसला किया और YouTube और अन्य वीडियो websites पर वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया। जैसा की elvish ने हौली हौली और अन्य सहित कई संगीत वीडियो में भी दिखाई दिए

Conclusion

आशा करते है की आपको यह लेख के माध्यम से सबको हंसाने वाले elvish yadav के बारे में काफी जानकारी प्राप्त हो गई होगी। जिन्होंने बहुत ही कम टाइम में अपने कॉमेडी vidoes और काफी तरह के profession के चलते इतनी प्रसिद्धि प्राप्त कर ली। और सोशल मीडिया पर धमाल मचा के रख दिए।

ओटीटी बिग बॉस विनर
Elvish yadav

Leave a Comment