चुलबुले अंदाज से लाखों दिलों की धड़कन ताउम्र रहीं कुंवारी, इस निर्देशक के प्यार में गिरफ्तार में हुई थी।

Asha Parekh unknown facts about Asha Parekh her career movies and love story

साल 1959 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई फिल्म ‘दिल दे के देखो’ से अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाली Asha Parekh के उस दौर में लाखों दीवाने थे। आशा अपनी पहली फिल्म की शूटिंग के दौरान ही निर्देशक के प्यार में गिरफ्तार हो गई थी।

Asha Parekh unknown facts:60 से 70 दशक की कामयाब अभिनेत्री में Asha Parekh का नाम भी दर्ज है। ये उस दौर में बड़े पर्दे पर राज किया करती थी।अदाकारा का चुलबुला अंदाज और ग्लैमरस अवतार दर्शकों के दिलों को चुरा लेता था। आशा भले ही बड़े पर्दे पर अभिनेत्री एक कामयाब रही लेकिन उनकी निजी जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही क्योंकि ये जिस शख्स से प्यार करती थी। वो पहले से ही शादीशुदा थे। लिहाजा उन्होंने कभी शादी नहीं की।

Asha Parekh unknown facts:गुजराती परिवार से ताल्लुक रखने वाली Asha Parekh की मां मुस्लिम तो उनके पिता गुजराती थे। ये उस दौर में फिल्मों के लिए नहीं बल्कि अपनी फीस के लिए भी खासा मशहूर थी।ये उस समय की सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में गिनी जाती थी। इन्होंने कई फिल्मों में उम्दा प्रदर्शन करके इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया है।

Asha Parekh unknown facts:बहुत कम लोगों को पता होगा कि लाखों के दिलों में राज करने वाली Asha Parekh असल जिंदगी में एकदम अकेली है। इन्होंने पूरी जिंदगी शादी नहीं की और इनको इसका जरा भी अफसोस नहीं है ।अदाकारा का कहना है कि उनकी किस्मत में शायद शादी नहीं लिखी थी तो वो इससे खुश है कि वो सिंगल है। अदाकारा का मनोरंजन की दुनिया में इतना बड़ा नाम कमाना आसान नहीं था। इंडस्ट्री में यहां तक पहुंचाने के लिए उन्होंने कभी किसी का हाथ नहीं मांगा। बता दे कि साल 1959 में आई फिल्म ‘दिल दे के देखो’ से इन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा था।ये अपनी पहली फिल्म डेब्यु की शूटिंग के दौरान ही निर्देशक को पसंद करने लगी थी।

Asha Parekh unknown factsबता दे कि फिल्म ‘दिल दे के देखो’ के मशहूर निर्देशक नासिर हुसैन थे।इन्होंने कई बड़ी फिल्मों का निर्देशन किया है। जिनमें ‘ तीसरी मंजिल’ और ‘ फिर वही दिल लाया हूं ‘ जैसी फ़िल्में है। आमिर खान के अंकल और निर्देशक नासिर हुसैन की शानदार शख्सियत पर अदाकारा का दिल आ गया था और वो निर्देशक के प्यार में गिरफ्तार हो गई। आशा पारेख ने अपनी बायोग्राफी ‘ द हिट गर्ल’ में इस बात का खुलासा किया है कि उस दौरान पूरी दुनिया के सामने उनके प्यार की ये कहानी लोगों के सामने आई। इस किताब की लॉन्चिंग के दौरान एक्ट्रेस ने इस बात को स्वीकारा भी था कि नासिर केवल एक ऐसे इंसान थे।जिसे उन्होंने दिल से चाहा था

Leave a Comment