बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण की इतनी रही क्वालिफिकेशन

दीपिका पादुकोण ने अपने शानदार अभिनय के जरिए तमाम अवार्ड तो दर्ज किए है लेकिन। आपको जरा भी आइडिया है कि अभिनेत्री कितनी पढ़ी है।

लोगो को अपने पसंदीदा स्टार्स के बारे में जानने के लिए काफी बेताब रहते है उनका होना भी लाजमी है क्योंकि स्टार्स फिल्मों के जरिए लोगो को काफी एंटरटेन जो करते है।बॉलीवुड की मस्तानी यानी की दीपिका पादुकोण को भला कौन नही जानता।

ये लंबे समय से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है।अभिनेत्री की एक झलक पाने के लिए लोग घंटो इनका इंतजार करते है।सोशल मीडिया पर इनके बड़े तादात में फॉलोअर्स है।दीपिका ने अभिनय के क्षेत्र में कदम वैसे तो साल 2006 में कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या से रखा था।

वही इसके बाद अभिनेत्री ने हिंदी फिल्मों की ओर रुख किया जिनमे इनकी पहली फिल्म ‘ ओम शांति ओम ‘ है इस फिल्म में ये किंग खान से साथ नजर आई थी। पहली ही फिल्म से दीपिका का फिल्मी करियर चमक उठा।मौजूदा समय इनकी गिनती इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्रियों में होती है।

read more:90 दशक की ये अभिनेत्री जंपसूट से कही ज्यादा ब्रिंडल लुक में खूबसूरत लगती है।

दीपिका ने खुद को एक कामयाब अभिनेत्री के रूप में स्थापित करने के बाद इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर से शाही अंदाज में शादी रचा ली।ये अपनी प्रोफेशनल और निजी जिंदगी दोनो में काफी कामयाब है इसकी झलक इनके सोशल मीडिया अकाउंट से मिलती है।यहां तक पहुंचने के लिए अभिनेत्री के कड़ी मेहनत की है।

Deepika Padukone

इंडस्ट्री में अभिनेत्री कितनी कामयाब है इसका अंदाजा इनकी मौजूदा फीस से लगा सकते है।एक फिल्म में अभिनय करने के लिए ये करोड़ो रुपए वसूलती है।यही वजह है की इंडस्ट्री में एक हाईएस्ट पेड अभिनेत्री के रूप में जानी जाती है।

दीपिका पादुकोण में बारे में लोगो को काफी कुछ पता होगा लेकिन शायद उनकी क्वालिफिकेशन के बारे में आपको कुछ खास पता नही होगा अभिनेत्री की पढ़ाई उनके होमटाउन बेंगलुरु से हुई है।

दीपिका ने समाज शास्त्र में बी.ए की डिग्री लेकर दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू )में एडमिशन लिया था।

आपको थोड़ा हैरानी होगी कि दीपिका पादुकोण कॉलेज ड्रॉपआउट है।अभिनेत्री ने मॉडलिंग और फिल्मों में करियर बनाने की दिशा में कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी।

दीपिका ने 50 से ऊपर हिंदी फिल्में की है।ज्यादातर इनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई।हाल में ही अभिनेत्री को फिल्म’ पठान’ में किंग खान के साथ देखा गया।इस फिल्मों को लेकर काफी बवाल भी हुआ।

read more :नोरा के ब्लू कलर की ड्रेस से कही अधिक साड़ी में खूबसूरत लग रही।ऐसे कामयाबी की सीढ़ी पर चढ़ी थी अभिनेत्री

क्योंकि दीपिका शाहरुख के साथ जरूरत से ज्यादा कम कपड़े में नजर आई थी।इसी को लेकर काफी बवाल हुआ था।लोगो फिल्म बड़े पर्दे पर न लगाए जाने के अड़ गए।दीपिका के फैंस बड़ी की बेसब्री से इनकी फिल्मों का इंतजार करते रहते है।अभिनेत्री करीब एक दशक से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है।

Leave a Comment