किसी वजह से आपकी अपने पार्टनर से लड़ाई हो गई ? ऐसे उसको मनाए

अगर आप शादी के बंधन में बंधने वाले हैं और आपकी अरेंज मैरिज होने वाली है तो आपको इन चीजों का खासा ध्यान रखना चाहिए तो आप अपनी लाइफ को बेहद अच्छे से जी सकेंगे। इससे आपसे और आपके पार्टनर के बीच में जरा भी लड़ाई नहीं होगी।

Tips to relationship to partner :हर रिश्ते में प्रेम सबसे जरूरी होता है।ये रिश्ते को मजबूती देता है।विशेष तौर पर पति-पत्नी के बीच वहीं लव मैरिज में कपल पहले से एक दूसरे को काफी अच्छे से जानते हैं, इसलिए उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं होती लेकिन अरेंज मैरिज में एक दूसरे को जानने और समझने और एक दूसरे के प्रति प्रेम करने में खासा समय लगता है। अगर आपकी अरेंज मैरिज है या बेहद जल्द होने वाली है तो आपको कुछ चीजों को ध्यान में रखना चाहिए। अगर आप इसे ध्यान में रखेंगे तो आप अपनी जिंदगी में काफी खुश रहेंगे

नाराज होने पर सवाल पूछ कर तंग ना करे

अगर आपका साथी रोज की अपेक्षा काफी शांत है तो उसे बार-बार सवाल पूछ कर तंग ना करें बल्कि उन्हें कुछ समय के लिए अकेले रहने दे।उनकी छुट्टी और उदासी का मतलब समझाने का जरा भी प्रयास न करें, अगर आप बार-बार सवाल करेंगे हो सकता है कि आपका पार्टनर को गुस्सा आ जाए और आपकी उससे लड़ाई हो जाए।

माफी मांगने में देरी न करे

जहां प्रेम होता है,वहां तकरार होना भी लाजमी है लेकिन ये तकरार अगर अधिक टाइम तक रह जाए तो रिश्ते में दूरी बनने लगती है।इसलिए आपको चाहिए कि अपने पार्टनर से अगर कोई झगड़ा हुआ हो तो इसमें आपकी गलती है तो बगैर सोचे माफी मांग ले।इसमें जरा भी गलत नहीं है।

साथ देना काफी जरूरी है।

रिश्ते में पार्टनर का सपोर्ट होना बेहद जरूरी होता है शारीरिक सपोर्ट के साथ मानसिक सपोर्ट होना बेहद जरूरी है।इससे आपके पार्टनर को अहसास होता है कि आप उसके बारे में क्या सोचते है।

Leave a Comment