Big Boss OTT Winner : एल्विश यादव की एजुकेशन और यूट्यूब चैनल से होने वाली कमाई जानकर आप चौंक जाएंगे।

बिग बॉस मौजूदा समय में दो फॉर्मेट में टेलीकास्ट हो रहा है।एक टीवी पर तो दूसरा और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इसी बीच बिग बॉस ओटीटी का अब समापन हो गया है।इसमें हरियाणा के एल्विश यादव ने इस सीजन विनर बनके मनोरंजन की दुनिया में अपना दबदबा बनाया तो चलिए जानते हैं यूट्यूबर एल्विश पूरी एजुकेशन के बारे में

Bigg Boss OTT Winnerरियलिटी शो के जरिए लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले एल्विश यादव को भला कौन नहीं जानता है।इनकी लोकप्रियता को देखते हुए इन्हें बिग बॉस ओटीटी में बतौर प्रतियोगी के रूप में एंट्री कराई गई थी।आपको मालूम होगा कि बिग बॉस अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर टेलीकास्ट करना शुरू हो गया है।वहीं इस साल बिग बॉस ओटीटी के फाइनल में दो यूट्यूबर भी बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुए थे ।जिनमें अभिषेक मल्हान और एल्विश यादव का नाम दर्ज है। ये बेहद लोकप्रिय यूट्यूबर है।इस बार बिग बॉस ओटीटी फाइनल में एल्विश यादव ने ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है।

एल्विश यादव की पैदाइश 14 सितंबर 1997 को हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ माना जाता है।मौजूदा समय में ये महज 25 साल के हैं।वहीं इनकी शख्सियत एक चर्चित यूट्यूबर के रूप में है।साल 2016 में महज 19 साल की उम्र में उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था। आपको जानकर दिलचस्प लगेगा कि यूट्यूब का पहले नाम सिद्धार्थ था। वहीं इनके बड़े भाई को इनका नाम एल्विश रखने की चाहत थी।लेकिन भाई की असामयिक मौत हो जाने पर उन्होंने अपना नाम बदलकर एल्विश यादव रख लिया।

Elvish Qualification: बिग बॉस के इस बार के विनर एल्विश यादव ने गुड़गांव के एमिटी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है।वहीं अपनी स्कूलिंग के बाद इन्होंने दिल्ली के यूनिवर्सिटी हंसराज कॉलेज में दाखिला लिया था। वहां से इन्होंने कॉमर्स में बैचलर की डिग्री प्राप्त की ।सोशल मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया एंडोर्समेंट से एल्विश को हर महीने में तकरीबन 8 से 10 लाख रुपए की बड़ी कमाई होती है।

Elvish Yadav YouTube Journey :यूट्यूब पर एल्विश की माने तो दो चैनल है।जिनमें पहला एल्विश यादव और दूसरा एल्विश यादव व्लॉग्स ये दोनों चैनल पर अपने अलग-अलग कंटेंट अक्सर परोसते रहते हैं। एल्विश की इंस्टाग्राम प्रोफाइल देखकर अंदाजा लगता है कि वो लग्जरियस कारों के बेहद शौकीन है। उनकी कमाई का जरिया यूट्यूब चैनल ,शॉर्ट फिल्म और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जनरेट होने वाला बड़ा रेवेन्यू है। बता दे कि एल्विश के सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर 14 लाख से भी अधिक और यूट्यूब पर 16 लाख से भी अधिक फॉलोअर है।

Elvish Qualification:

Leave a Comment