बॉलीवुड की क्वीन कंगना के लिए क्या आसान रहेगी ? तीन साल पुराने मानहानि वाले केस में रोक लगाने की मांग

बॉलीवुड की अदाकारा कंगना और जावेद अख्तर के बीच साल 2020 में कानूनी कयावद शुरू हुई थी। मीडिया की खबरों की माने तो एक इंटरव्यू के दौरान कंगना ने जावेद के खिलाफ काफी कुछ कह दिया था।

बेबाक बयानों के लिए मशहूर अदाकारा कंगना रनौत को एक बार फिर से सुर्खियों में है।गौरतलब है कि इस बार वो सुर्खियों में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘ इमरजेंसी’ को लेकर नहीं बल्कि गीतकार जावेद अख्तर द्वारा उन पर लगाए गए मानहानि वाले मुकदमे को लेकर है। बता दें कि कंगना ने इस मुकदमे पर रोक लगाने के लिए मुंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

एक्ट्रेस कंगना और जावेद अख्तर के बीच इस जंग की शुरुआत 2020 में हुई थी। मीडिया खबरों की माने तो एक इंटरव्यू के बीच कंगना ने जावेद अख्तर के खिलाफ कुछ ऐसा कह दिया था।जिसके चलते उनके लिए मुश्किलें खड़ी हो गई।दरअसल इंटरव्यू में कंगना ने 2016 में जावेद अख्तर से हुई अपनी एक मुलाकात की चर्चा की। इसके साथ ही कंगना कहा कि ये मुलाकात उनके लिए खासा डिस्टर्बिग थी। उस इंटरव्यू में टेलीकास्ट होने के बाद कंगना पर जावेद अख्तर ने कथित मानहानि टिप्पणियां लगाने का इल्जाम में एक केस दायर करवाया था।

हो सकती है जल्द ही सुनवाई

वहीं जब जी गीतकार ने कंगना पर मानहानि का केस दर्ज करवाया था। उसके पलटवार में अभिनेत्री ने भी जावेद पर तमाम गंभीर आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवा दिया था।इस बीच 24 जुलाई 2024 को अंधेरी के एक कोर्ट ने जावेद अख्तर पर कंगना द्वारा दायर मामले को स्थगित करने का आदेश दिया था। वहीं एक्ट्रेस ने इस फैसले के खिलाफ एक बार फिर से कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।रिपोर्ट की मुताबिक न्यायमूर्ति रेवती मोहिते डेरे और न्याय मूर्ति मंजूषा देशपांडे की बेंच कंगना रनौत और जावेद अख्तर के इस मानहानि वाले केस की सुनवाई अब 9 जनवरी को कर सकती है। एक्ट्रेस का कहना है,यदि गीतकार जावेद अख्तर वाले मामले को स्थगित कर दिया गया है ,तो केवल सुनवाई कंगना पर लगे आरोपों की होगी, ये तो सरासर अन्याय होगा अदाकारा के साथ।

कंगना के हालिया फिल्मी प्रोजेक्ट

कंगना रनौत इस साल दर्शकों के मनोरंजन के लिए ‘ इमरजेंसी ‘ की फिल्म बड़े पर्दे पर ला रही हैं। इस मोस्ट अवेटेड फिल्म को लेकर फैंस खासा उत्साहित है। फिल्म में कंगना ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है।कंगना की पिछली तमाम फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है।

Leave a Comment