Manoj Bajpayee ने शाहरुख खान को लेकर बड़ा खुलासा किया, जानकर आपके होश उड़ जायेंगे।

Manoj Bajpayee :हिंदी फिल्म के अभिनेता मनोज बाजपेई ने हाल में ही पुराने दिन को याद करते हुए बताया कि वो शाहरुख खान के साथ कुछ इस कदर समय बिताया करते थे ।दोनों एक बैरी जॉन थिएटर में शामिल होने के चलते एक दूसरे को अच्छे से जानते थे।

Manoj Bajpayee

मनोज का कहना था कि उन दिनों वो दिल्ली के बैरी जॉन थिएटर से जुड़े हुए थे और दोनों ही अभिनय की दुनिया में खुद को स्थापित करने के लिए आर्थिक रूप से संघर्ष कर रहे थे। एक इंटरव्यू में मनोज का कहना था कि कैसे वो और शाहरुख उन दिनों सिगरेट शेयर किया करते थे।

read also:बॉलीवुड की नंबर 1 डांसर और एक्ट्रेस Madhuri Dixit मुरीद थी करिश्मा, Fact check

एक सिगरेट को चार लोग स्मोक करते थे Manoj Bajpayee

इसी बातचीत के दौरान मनोज का कहना था कि दोनों ही थिएटर ग्रुप में थे और जब कभी भी कोई स्मोक करता तो वो अकेला नहीं करता और एक स्मोक से केवल एक लोग स्मोक नहीं करते थे। उस दौरान फाइनेंशली तौर पर ये उनके बस की बात नहीं थी।अगर किसी के पास एक सिगरेट होती थी तो वो चार लोगों से शेयर करे।

read also:Jacqueline Fernandez ने अपने फैंस के साथ खास मोमेंट साझा किया, देखे फोटो

स्मोकिंग के लिए पैसे नहीं होते थे Manoj Bajpayee

अगर वो सिगरेट खरीदते तो वो केवल एक सिगरेट खरीदते थे क्योंकि वो इसे अकेले खरीदने के सामर्थ नहीं थे।पूरे पैकेट को खरीदने के लिए वो लोगो से पैसे लेकर खरीदते और बाद में जब उनकी पारी तो उनको पैसे सिगरेट के लिए पैसे देने पड़ते थे।

SRK और Manoj Bajpayee एक थी थिएटर से जुड़े

मनोज बैरी जान थिएटर से लंबे समय तक जुड़े रहे।शाहरुख खान भी कभी इसका हिस्सा थे लेकिन कुछ समय बाद वो मुंबई चले आए और उन्होंने बॉलीवुड में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत कर दी।मनोज जब मुंबई आए तो उन्होंने शेखर कपूर के साथ काम किया और बैंडिट क्वीन में नजर आए थे।

पहली बार नाइट क्लब में शाहरुख ले गए थे Manoj Bajpayee को

बबल को दिए गए इंटरव्यू में शाहरुख खान का कहना था कि वो किंग खान के साथ पहली बार किसी क्लब में गए थे।उस ऐसे शख्स थे जोकि मारुति वैन गाड़ी से आया करते थे ये उस समय लाल कलर में होती थी। उनको अभी भी याद है कि जब वो उन्हें नाइट क्लब ताज में ले गए थे। और वो दोनो उस समय काफी यंग थे दोनों ही युवावस्था में थे और दोनों बैरी जॉन ग्रुप में कुछ समय तक रहे भी थे।

मनोज को अभिनय की दुनिया में इनको असली पहचान सत्या से मिल पाई है।इस फिल्म के लिए अभिनेता को सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया था।

 आपको काफी दिलचस्प लगेगा कि मनोज ने टीवी करियर दूरदर्शन पर टेलीकास्ट होने वाले शो स्वाभिमान से की थी। इस टीवी शो में आशुतोष राणा और रोहित रॉय को भी लोकप्रियता हासिल की थी।

read also:Janhvi Kapoor ने सिंबा फिल्म को लेकर किया शॉकिंग खुलासा, जानकर आप अपना सिर पकड़ लेंगे

कई पुरुस्कार हासिल कर चुके Manoj Bajpayee

इसके बाद 1999 में बड़े पर्दे पर रिलीज फिल्म ‘ शूल’ में उनके किरदार समर सिंह प्रताप के लिए मनोज को फिल्मफेयर अवार्ड का सर्वोत्तम अभिनेता अवार्ड मिला था। अमृता प्रीतम की पॉपुलर उपन्यास ‘ पिंजर ‘ पर आधारित फिल्म ‘ पिंजर ‘ के लिए अभिनेता को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था।

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी नजर आ चुके अभिनेता

हालिया समय में भी अभिनेता का फिल्में करने का सिलसिला जारी है। फिल्मों के अलावा अभिनेता तमाम वेब सीरीज में नजर आ चुके है।इनके काम को दर्शकों ने काफी सराहा है।मनोज अपने फिल्मी करियर में जितने कामयाब है।

Manoj Bajpayee करोड़ों का नेटवर्थ में है।

उतने ही वो अपने असल जिंदगी में भी खुश है। इनके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी है। फैंस इनकी फिल्मों का बेहद बेताबी से इंतजार करते रहते है। बॉलीवुड जगत में बेहद कम ही अभिनेता है जिन्होंने इंडस्ट्री में लंबे समय तक राज किया है उन्ही में से एक मनोज बाजपेई भी है।अभिनेता का नेटवर्थ है।मनोज ने छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक हर किरदार को बखूबी रूप से बड़े पर्दे पर उतारा है।

Leave a Comment