रीना रॉय का असली नाम ये था जाने क्यों बदला नाम

हिंदी सिनेमा में सितारों का नाम बदलने का सिलसिला बहुत पहले से चला आ रहा है। किसी ने ज्योतिष के चलते तो किसी ने लक के चलते अपना नाम बदल लिया है लेकिन रीना रॉय के नाम बदलने की कहानी बेहद दिलचस्प है, तो चलिए जानते हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन सितारों की लिस्ट बड़ी लंबी है ।जिन्होंने फिल्मों में कदम रखने के बाद अपना नाम ही बदल लिया। इसके पीछे तमाम वजह है।हर सितारे के नाम बदलने के पीछे एक कहानी है हालांकि रीना रॉय के नाम बदलने की स्टोरी सबसे ज्यादा दिलचस्प है। तो चलिए जानते हैं कि 70 दशक की अदाकारा ने आखिर अपना नाम क्यों बदला ?

रीना रॉय पहले नाम सायरा अली

रीना रॉय ने अपना नाम दो बार चेंज किया है। एक्ट्रेस का पहला नाम सायरा अली था। वहीं पिता का नाम सादिक अली था। वो इंडस्ट्री में एक्टर थे इनकी मां का नाम शारदा राय था और ये भी अभिनय की दुनिया से जुड़ी थी। रीना रॉय के पिता मुस्लिम तो उनकी मां हिंदू धर्म से ताल्लुक रखती थी। अदाकारा रीना अपने तीन भाई बहनों में सबसे छोटी थी। खबरों की माने तो जब रीन के माता-पिता एक दूसरे से अलग यानी कि इनका तलाक हुआ तो रीना और उनके भाई – बहनों ने पिता को ठुकरा दिया और उनके साथ अपने रिश्ते भी तोड़ लिए थे।

मां ने रखा ये नाम

रीना रॉय का बचपन का नाम सायरा अली रखा गया था इनकी मां को ये नाम काफी पसंद था लेकिन जब वो अपने पति से अलग हुई तो इन्होंने अपने बच्चों के नाम ही बदल डालें। जिनमें बेटी सायरा का नाम रूपा राय रखा और रीना ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। इसके बाद इन्होंने फिल्मों में कदम रखा।

Leave a Comment