Rekha को एक फिल्म के मिला नेशनल अवार्ड रेखा बोली’ मैं इसे डिजर्व नहीं करती।’ जानिए पूरा माजरा

बॉलीवुड अदाकारा रेखा की गिनती उन अभिनेत्रियों में की जाती है। जो अपने रोल को फिल्माने में 100 फ़ीसदी देना पसंद करती है। लेकिन ये दौर था जब अदाकारा ने नेशनल अवार्ड को लेकर अजीब बयान दिया।

बॉलीवुड की अदाकारा रेखा ने अपने शानदार अभिनय के जरिए लंबे समय तक इंडस्ट्री में राज किया।एक वो दौर था जब अभिनेत्री खूबसूरती और अदाकारी पर लोग मर मिटते थे ।फिल्म उमराव जान के लिए तो रेखा को नेशनल अवार्ड से नवाजा जा चुका है, लेकिन उस दौरान एक्ट्रेस का यही कहना था कि ये अवार्ड वो डिजर्व नहीं करती क्योंकि उनके हिसाब से फिल्म में उन्होंने महज एवरेज एक्टिंग की थी वो भी बगैर उर्दू सीखे।

Rekha reaction on national award : एक मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में रेखा का कहना था कि जब उन्हें इस बात का पता लगा की Umrao Jaan के लिए उनको नेशनल अवार्ड दिया जाएगा तो वो हैरत में पड़ गई क्योंकि उन्हें उर्दू का ही ज्ञान नही था।अभिनेत्री का कहना था उन्होंने उमराव जान के लिए जरा भी ट्रेनिंग नहीं ली थी। उन्हें पता है कि इस बात पर भरोसा करना उनके लिए थोड़ा मुश्किल है क्योंकि उमराव जान के लिए उन्होंने उर्दू शब्द भी नहीं सीखे थे

उन्हें आज ये नहीं कहना चाहिए लेकिन आज भी उनको’ कि ‘ और’ का’ में दिक्कत होती है।उन्हें नहीं लगता कि Umrao Jaan में ऐसा कुछ खास काम किया है।जिसके लिए उन्हें नेशनल अवार्ड मिले हालांकि एक्ट्रेस नेशनल अवॉर्ड उस दौरान स्वीकार कर लिया था।

इसी कड़ी में आपको बता दे कि Umrao Jaan में रेखा में एक तवायफ का रोल अदा किया था।जोकि उस दौर में काफी हिट साबित हुआ था।फिल्म में रेखा के अलावा नसरुद्दीन शाह, फारुख शेख और राज गब्बर जैसे दिग्गज सितारे नजर आए थे।हालिया समय में रेखा ने फिल्मों की दुनिया से थोड़ी दूरी बना ली है, लेकिन फिर भी वो रियलिटी शो में अक्सर नजर आती है।

Leave a Comment