जब sanjay dutt की फिल्म के गाने ने तोड़े थे रिकॉर्ड,गाने के रिलीज होते ही बिकी थीं 10 लाख कैसेट।

एक दौर था जब sanjay dutt के अभिनय का जादू बड़े पर्दे पर देखते ही बनता था इसी में से खलनायक फिल्म के गाने को दर्शकों ने खासा पसंद किया था।

Sanjay dutt

बॉलीवुड में ऐसे तमाम सितारे हैं। जिन्होंने कई दशकों तक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में राज किया है।हिंदी सिनेमा में 90 का दशक कुछ सितारों के लिए काफी खास रहा है क्योंकि इस दौरान में एंग्री मैन वाली फिल्म से लोगों का रुझान प्यार मोहब्बत के रूप में अधिक देखने को मिली थी। हालांकि 1993 में एक फिल्म ने जब थिएटर में दस्तक थी तो उसने बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल मचा दिया।फिल्म की कमाई में तो इजाफा हुआ ही वही फिल्म के गाने ने भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

आपको जानकर दिलचस्प लगेगा कि फिल्म खलनायक का गाना ‘ चोली के पीछे क्या है’ इसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस गाने की रिलीज होते ही बाजार में इस सॉन्ग को लेकर दीवानगी देखते ही बनती है। इसका अंदाजा आप यूं लगा सकते हैं कि इस गाने की 10 लाख से भी अधिक डीवीडी रातों-रात बिक गए थे।

Sanjay dutt के लिए मील का पत्थर साबित हुई फिल्म

बड़े पर्दे पर खलनायक फिल्म 6 अगस्त 1993 में रिलीज की गई थी। इस फिल्म में मुख्य सितारों में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त नजर आए थे। वहीं संजय दत्त की फिल्मी करियर के लिए ये फिल्म शायद सबसे कामयाब फिल्म साबित हुई थी।

हालांकि इस फिल्म में संजय दत्त की बैडबॉय इमेज दर्शकों के सामने उभर कर आई थी। फिल्म के डायरेक्टर सुभाष गई थी ये उस दौर की सुपरहिट फिल्मों में से एक गिनी जाती थी।

read more:Kalki 2898 AD’ के नए पोस्टर को अब रिलीज कर दिया गया ,अश्वत्थामा के रूप में अस्त्र थामे दिखे Amitabh Bachchan

संजय दत्त की फिल्म ने करोड़ों की कमाई की थी

इसी कड़ी में आपको बता दें कि उस दौर में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 240 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।वहीं ये साल 1993 की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई थी। इसी साल फिल्म ‘आंखें’ ने 274 करोड़ रुपए की शानदार कमाई करके सबसे अधिक कलेक्शन करने वाली फिल्म का खिताब अपने नाम कर लिया था।

read more :मलाइका अरोड़ा- अर्जुन कपूर की ब्रेकअप की खबरों में कितनी है सच्चाई जाने

फिल्म की कहानी के अलावा गाने लोगो को पसंद आए थे

‘ खलनायक’ की कहानी नहीं बल्कि इसके गाने दर्शकों के बीच काफी सुपरहिट हुए थे ।संगीत डायरेक्टर लक्ष्मीकांत प्यारेलाल की जोड़ी ने इस गाने को जहां संगीतबद्ध किया था। वही लिरिक्स आनंद बक्शी ने लिखे थे। सुभाष घई को फिल्म को डायरेक्ट करने का श्रेय जाता है।

फिल्मों का शौक रखने वालों को पता होगा कि खलनायक फिल्म का एक गाना भी मार्केट में सुपर – डुपर हिट रहा था। वहीं फिल्म में शामिल किए गए गाने में ‘ चोली के पीछे क्या है ‘ लोगों को खासा पसंद आया था।

read more:Manoj Bajpayee ने शाहरुख खान को लेकर बड़ा खुलासा किया, जानकर आपके होश उड़ जायेंगे।

Leave a Comment