स्मृति ईरानी ने टीवी पर आने से पहले तमाम काम किए थे, जाने पूरा सफरनामा

Smriti Irani entrainment journey :मनोरंजन की दुनिया से ताल्लुक रखने वाली स्मृति ईरानी को भला कौन नहीं जानता है। इन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों का लंबे समय तक मनोरंजन किया है ।यही वजह है कि दर्शक आज भी इनके बारे में जानने के लिए बेताब रहते है।

मोदी सरकार में स्मृति ईरानी राजनीति की दुनिया का एक चमकता हुआ सितारा के रूप में सामने आई है।स्मृति अपने बेबाक अंदाज के चलते अक्सर चर्चा में बनी रहती है। इन्होंने एक्टिंग की दुनिया में खासा नाम कमाया था। आज भी लोगों की नजरों में उनकी छवि एक परफेक्ट बहू के रूप में है।

पिता का सहयोग करने के लिए तमाम काम किया

स्मृति दिल्ली से ताल्लुक रखती है। इनका जन्म 1976 जन्म हुआ था। इनके पिता पंजाबी तो मां असम से ताल्लुक रखती है।इनके पिता कोरियर कंपनी चलाया करते थे। स्कूल की पढ़ाई पूरी होने के बाद स्मृति ने कॉरेस्पॉन्डेंस के जरिए बीकॉम में दाखिला लिया था। वही पारिवारिक स्थिति ठीक ना होने के चलते इन्होंने अपने पिता के का हाथ बटाने की सोची और वेट्रेस का काम करने लगी। इसके बाद ब्यूटी प्रोडक्ट की मार्केटिंग में उतर आई। वही उनको किसी ने मुंबई जाकर के साथ आजमाने का भी सुझाव दिया। फिर क्या था ये अपने सपनों की उड़ान भरने के लिए माया नगरी की ओर रुख कर लिया।

इस शो से मिली थी लोकप्रियतास्मृति ने सपनों के शहर में तगड़ा संघर्ष करते हुए 1998 में मिस इंडिया का ऑडिशन दिया और इसमें इनका सिलेक्शन हो गया। हालांकि उनके पिता इस फैसले से बिल्कुल भी सहमत नहीं थे।स्मृति को उनकी मां का सहयोग मिला ।उन्होंने अपनी बेटी को पैसे का जैसे तैसे इंतजाम करके दिया।इस प्रतियोगिता में स्मृति ने फाइनल तक अपनी जगह बना ली थी लेकिन वो जीत का परचम नहीं लहरा सकी। इसके बाद भी उनका ऑडिशन करने का सिलसिला जारी रहा। हालांकि एक्टिंग में उनका सबसे बड़ा ब्रेक एकता कपूर ने दिया था। ये साल 2000 की बात होगी जब वो ‘ कभी सास भी कभी बहू थी ‘ शो में अभिनय करने के चलते कामयाबी की सीढ़ी चढ़ती चली गई।

Leave a Comment