अमिताभ बच्चन की जया बच्चन की शादी इस शख्स के कहने पर हुई थी।

बंगाली परिवार से ताल्लुक रखने वाली जया बच्चन अपने शानदार काम के चलते दुनियाभर मशहूर है।इंडस्ट्री में अपनी सादगी के रूप में जानी जाती है।इस अदाकारा की प्रेमकहानी काफी दिलचस्प है।जिसे जानकर आपको हैरानी होगी।

बता दें कि अभिनय की दुनिया में सबसे कामयाब अभिनेता अमिताभ बच्चन की शादी जया के साथ हुई थी। उस दौरान अमिताभ पर दुनियाभर की लड़किया जान छिड़कती थी। अमिताभ जया से शादी करने से पहले रेखा के प्यार के गिरफ्तार थे।

लेकिन वो रेखा से शादी न रचा कर सके।रेखा के जिंदगी में होते हुए भी बिग बी जया से शादी रचा ली चलिए जानते है जया की लव लाइफ के बारे में

यूं हुई जया -अमिताभ की मुलाकातगुड्डी फिल्म से रुपहले पर्दे पर नजर आने वाली जया को इस फिल्म के बाद उनको नाम और शोहरत हासिल हो गई थी। इन्होंने तमाम फिल्मों में अभिनय किया।बड़े पर्दे पर बेशुमार कामयाबी पाने वाली जया को अमिताभ से पहली नजर में प्यार हो गया।

जल्दी बाजी में हुई थी इनकी शादी

इसी बीच अमिताभ की एक फिल्म ‘जंजीर’ सुपरहिट हो गई। इसकी कामयाबी देखते ही बन रही थी।फिल्म की कामयाबी का जश्न अभिनेता जया के साथ लंदन में मनाना चाहते थे।लेकिन इसी बीच इनकी जिंदगी में वो खूबसूरत मोड़ आ गया

जिसके बारे में इन्होंने सोचा नही था।अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने लंदन जाने के प्रस्ताव पर रजामंदी देने के लिए खुलेतौर पर कह दिया कि इसके लिए उन्हें पहले शादी करनी होगी तभी जा सकते है।

अमिताभ ने अपने पिता की शर्त का मान रखा और 1973 में जया के साथ शादी के बंधन बंध गए।वहीं इनकी शादीशुदा लाइफ में काफी उतार चढ़ाव आए। दरअसल फिल्म सिलसिला के दौरान अमिताभ का नाम रेखा के साथ काफी जुड़ा था।जया अमिताभ के बीच दूरियां आने लगी थी।

Leave a Comment