Amitabh Bachchan के गाने ‘ रंग बरसे ‘ गाने के बनने के किस्से के बारे शायद आप नहीं जानते होगे,जाने पूरा वाकया

बॉलीवुड के अमिताभ बच्चन( Amitabh Bachchan )के आईकॉनिक होली सॉन्ग’ रंग बरसे’ के लिए लोगो के बीच खासा मशहूर है। इस गाने के बगैर हर होली पार्टी अधूरी सी लगती है लेकिन क्या आपको मालूम है, इस गाने ने अमिताभ के फिल्मी करियर ग्राफ को ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया था।

Amitabh Bachchan

इस साल होली का त्योहार 25 मार्च को मनाया जाएगा ऐसे में चारों तरफ होली के गाने धूम मचा रहे हैं। वही होली का मौका हो और ‘ सिलसिला’ फिल्म का गाना ‘ रंग बरसे भीगे चुनरवाली’ ना बजे ऐसा तो हो ही नहीं सकता।

अमिताभ बच्चन( Amitabh Bachchan )की दमदार आवाज में गाए इस आईकॉनिक सॉन्ग को रिलीज हुए करीब 43 साल से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन आज भी लोग इस गाने के बजने पर खुद को थिरकने से रोक नहीं पाते हैं, तो चलिए आज इस गाने से जुड़े एक बेहद दिलचस्प किस्से के बारे में जानते हैं। इसके बारे में शायद महानायक अमिताभ बच्चन के फैंस को नहीं पता होगा।

सदी के महानायक की फ्लॉप फिल्मे लगातार बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो रही थी। इससे इनका करियर काफी प्रभावित था। 80 दशक के दौरान अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan ) अपने फ़िल्मी करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे थे।

अभिनेता की एक के बाद एक लगातार 9 फिल्मी बॉक्स ऑफिस पर नाकामयाब साबित हुई। ऐसे में महानायक खासा परेशान थे। उनका करियर खत्म होने के कगार पर पहुंच गया था।अभिनेता को फिल्मी प्रोजेक्ट मिलना बंद हो गए थे।

वही फिर होली आई और अमिताभ को आरके स्टूडियो की होली पार्टी का न्योता मिला। इसी कड़ी में बता दे की राज कपूर की होली पार्टी उस  दौर में काफी मशहूर थी।इस पार्टी में आमंत्रण गिने चुने सितारों को दिया जाता था। जिस सितारे को ये खास न्योता मिलता था मानो उसके लिए बेहद गर्व की बात होती थी।

अमिताभ को गाने के लिए इस बड़े फिल्म निर्माता ने कहा था।अमिताभ बच्चन भी इस खास पार्टी में शिरकत करने पहुंचे थे।इस बीच पार्टी में अमिताभ चुपचाप एक कोने में खड़े थे।

अमिताभ को अकेला देख राजकुमार राज कपूर उनके पास गए और उनसे कहा आज होली में कुछ धमाल मचा दो।पार्टी में तमाम दिग्गज लोग शिरकत कर रहे हैं। क्या पता तुम्हारी कोई बात ही बन जाए, आप अपना टैलेंट बाहर लाओ।

ऐसे में अभिताभ ने अपने पिता का लिखा हुआ गाना ‘ रंग बरसे ‘ अपनी शानदार आवाज में गया और पूरी महफिल में छा गए। आरके स्टूडियो में मौजूद हर कोई उनके गाने से बेहद प्रभावित हुआ। उस समय मशहूर डायरेक्टर यश चोपड़ा भी इस खास पार्टी में मौजूद थे।

Janhvi Kapoor ने सिंबा फिल्म को लेकर किया शॉकिंग खुलासा, जानकर आप अपना सिर पकड़ लेंगे

यूं मिला था फिल्मी ऑफर

अमिताभ का गाने का अंदाज और उनका गाना वहां पर मौजूद यश चोपड़ा को इस कदर पसंद आया कि उन्होंने फिल्म फिल्म ‘ सिलसिला’ अभिनेता को ऑफर कर दी बता दें कि फिल्म में ये गाना अमिताभ बच्चन की आवाज में ही रिकॉर्ड किया गया था।

वहीं साल 1981 में आई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पाई लेकिन फिल्म का ये होली सॉन्ग उस दौर का सुपरहिट साबित हुआ था। माना जाता है कि इस फिल्म के बाद अमिताभ का करियर ग्राफ काफी ऊंचाइयों पर पहुंच गया था।

Leave a Comment