Big B की शादी की कहानी किसी फिल्म स्टोरी से कम नही,जाने किन हालातो में हुई शादी।

अमिताभ और जया की लव स्टोरी काफी दिलचस्प रही है।अमिताभ और जया की स्टोरी जोड़ी बड़े पर्दे की फिल्म ‘ कभी खुशी कभी गम’ में ही नहीं पसंद की गई बल्कि असल जिंदगी में भी फैंस इन पर बेशुमार प्यार लुटाते हैं। दोनों जीवन के हर उतार-चढ़ाव में मजबूती से खड़े हुए हैं ।

अमिताभ पर उस दौर में लाखों लड़कियां जान छिड़कती थी लेकिन अमिताभ का दिल तो उस दौर की बेहद कामयाब अदाकारा जया पर आया था।फिल्मी करियर के दौरान अमिताभ का नाम रेखा के साथ भी काफी जुड़ा गया था।

जया भादुड़ी ने अभिनय की दुनिया में बेशुमार नाम कमाया था। ये उस दौर की बेहद कामयाब अदाकारा थी कामयाबी के लिहाज से ये बिग बी भी से ज्यादा सफल थी। उन्होंने अपने शानदार अभिनय के चलते कई अवार्ड अपने नाम दर्ज किए थे। जया बिग को पहली नजर में ही पसंद करने लगी थी।

दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत 1970 में पुणे के फिल्म इंस्टीट्यूट से हुई थी। धीरे-धीरे उनकी मुलाकात का सिलसिला बढ़ने लगा और एक दूसरे से मिलने के लिए बहाना ढूंढने लगे। उस दौर में अमिताभ की तमाम फिल्में फ्लॉप हो रही थी लेकिन एक फिल्म जंजीर ने उनके फिल्मी करियर को ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया। ये फिल्म जंजीर थी।

दर्शकों को फिल्म की कहानी और गाने काफी पसंद आए थे lअमिताभ इसकी सफलता से काफी खुश थे और इसका जश्न मनाने के लिए लंदन जाना चाह रहे थे। इसी बीच उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने उन्हें सख्ती से हिदायत दी कि अगर वो लंदन जाना चाहते हैं तो उससे पहले उनका शादी करनी होगी।अमिताभ ने पिता की बात को मानते हुए 1973 में बड़े पर्दे की अदाकारा बड़े पर्दे की गुड्डी से शादी रचा ली।

हालिया समय में अमिताभ बच्चन का भरा पूरा परिवार है।जिनमें उनके इनका बेटा अभिषेक बच्चन, बेटी श्वेता बच्चन और बहू ऐश्वर्या बच्चन के अलावा इनकी पोती आराध्या बच्चन शामिल है ।अमिताभ का पूरा परिवार अभिनय की दुनिया से संबंध रखता है। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर आए दिन बिग बी का परिवार सुर्खियों में बना रहता है।

Leave a Comment