जया प्रदा की ट्रैजिक लव स्टोरी को जानकर आपका दिल भर आएगा, जाने पूरी स्टोरी

बॉलीवुड की अदाकारा जयाप्रदा के बारे में भला कौन नहीं जानता है।अदाकारा को लेकर तमाम ऐसे किस्से है जिसके बारे में शायद आप नहीं जानते होगे।इन्होंने अपने जीवन में एक ऐसी ही गुस्ताखी कर दी थी जिसका खामियाजा उनको लंबे समय तक उठाना पड़ा

बॉलीवुड की अदाकारा जयाप्रदा भले ही राजनीति में कदम रख चुकी है लेकिन एक दौर था जब उन्होंने अपनी निजी जिंदगी के चलते काफी सुर्खियों में रहती थी। जया की जिंदगी में जब मोहब्बत ने दस्तक दी तो उन्होंने बिना सोचे समझे एक ऐसी गुस्ताखी कर दी जिसकी भरपाई को लंबे समय तक करना पड़ा।उन्होंने तीन बच्चो के पिता से शादी कर ली और अपनी मांग में उनके नाम का सिंदूर भर लिया। जबकि औलाद के सुख की कमी के चलते उनके इस रिश्ते से किनारा कर लिया था।

केवल 13 साल में अभिनय में कदम रखा।

आंध्र प्रदेश से ताल्लुक रखने वाली जया प्रदा का असली नाम ललिता रानी था।लेकिन बाद में अभिनय की दुनिया में कदम रखने के बाद इन्होंने अपना नाम बदल कर जया प्रदा रख लिया।ये केवल 13 साल की उम्र में ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रख लिया वो प्रोफेशनल जिंदगी में भले ही कामयाब अदाकारा रहीं, लेकिन निजी जिंदगी में उनको खासा दिक्कतें झेलनी पड़ी

हिंदी सिनेमा से मिली बड़ी पहचान

जयाप्रदा ने अपने फ़िल्मी करियर के दौरान 200 अधिक फिल्मों में अभिनय किया। उनकी गिनती उस दौर की टॉप अभिनेत्रियों में की जाती है।ये 70 से 80 दशक की शानदार अभिनेताओं के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी है। हालांकि इन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्मों से की थी लेकिन उनको असल पहचान हिंदी सिनेमा से मिली थी।

तीन बच्चो के पिता से शादी रचाई

जब जया का फिल्मी करियर ऊंचाइयों पर था। उसी दौरान उनका नाम निर्माता श्रीकांत नहाटा के साथ खासा जुड़ा था। उस समय ये अपने रिश्ते को हमेशा दोस्ती का नाम देते थे लेकिन साल 1986 में 22 जून के दिन इन्होंने श्रीकांत नहाटा से शादी रचा ली। उस दौरान वो शादीशुदा थे और उनके तीन बच्चे भी थे। ऐसे में अदाकारा जया प्रदा को दूसरी पत्नी का तमगा न चाहते हुए भी मिल गया था।

Leave a Comment