बॉलीवुड की इन पांच हसीनाओं ने मुस्लिम होते हुए हिंदू नाम रखा, क्रू की एक्ट्रेस भी है इसमें शामिल

Bollywood actresses who kept Hindu names despite being Muslims: बॉलीवुड में ऐसी तमाम एक्ट्रेस है जिन्होंने अपना नाम बदल दिया परसों तो यह मुस्लिम परिवार धर्म से संबंध रखती थी लेकिन फिल्मों में आने के बाद इन्होंने नाम बदलकर बड़े पर्दे पर राज किया

तब्बू

इस लिस्ट में फिल्म ‘ क्रु ‘ की अदाकारा तब्बू भी शामिल है।इन्होंने बड़े पर्दे पर तमाम फिल्में की है। इंडस्ट्री में शायद ही कोई अभिनेत्री होगी जिन्होंने इतने लंबे समय तक राज किया हो।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट भी मुस्लिम परिवार से संबंध रखती है लेकिन अभिनय दुनिया में कदम रखने के बाद ये आलिया भट्ट के नाम से ही इंडस्ट्री में जानी जाती है

रीना रॉय

नाम बदलने का सिलसिला आज से नहीं बल्कि 70 से 80 दशक से चला आ रहा है। उस दौर की अदाकारा रीना रॉय का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।रीना भी मुस्लिम परिवार से संबंध रखती है लेकिन फिल्मों में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना नाम ही बदल लिया था।

मधुबाला

मधुबाला की खूबसूरती और अभिनय का कोई जवाब नहीं हैं। इन्होंने अपने शानदार अपने से इंडस्ट्री में खासा नाम कमाया था। उस दौर में एक्ट्रेस की एक झलक पाने के लिए लोग घंटो इंतजार किया करते थे।

बता दें कि मधुबाला एक हिंदू एक्ट्रेस नहीं थी ये मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती थी। इनका रियल इनका रियल नाम मुमताज बेगम था।

मीना कुमारी

मीना कुममीना कुमारी नाम आपको हिंदू नाम लगता होगा लेकिन बेशक मीना कुमारी ने भी अपना नाम बदला था मीरा के पिता का नाम मास्टर अली बख्श था और यह मुश्लिम धर्म से ताल्लुक रखते थे।

मान्यता दत्त

संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त भी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती है। इंडस्ट्री में वैसे तो तबसारा खान से मशहूर थी लेकिन इनका असल नाम दिलनवाज शेख है कमाल राशिद खान की फिल्म ‘ देशद्रोही ‘ में अभिनय करते देखा गया था। संजय दत्त से उनकी दूसरी शादी हुई है।

Leave a Comment