Juhi chawla के लिए ये फिल्म मील का पत्थर साबित हुई थी, अमीर के साथ बनी थी जोड़ी

Hit film of Juhi Chawla’s film careerबॉलीवुड की चुलबुली अदाकारा जूही चावला अपने अभिनय के करियर के दौरान काफी नाम और शोहरत कमाई थी।वही फिल्मों में आने से पहले जूही मिस इंडिया का खिताब अपने नाम दर्ज कर चुकी

हम हैं राही प्यार के ‘, आतंक ही आतंक ‘ इश्क’ और ‘ दौलत की जंग’ जैसी हिट फिल्मों में अभिनय का जलवा बिखरने वाली जूही चावला ने अपने शानदार अभिनय के चलते लंबे समय तक फिल्म इंडस्ट्री में राज किया।

जूही चावला एक अच्छे परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता इंडिया रिवेन्यू सर्विस में बतौर ऑफिसर थे। उनकी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से हुई थी। एक्ट्रेस ने पढ़ाई करने के बाद मॉडलिंग में करियर बनाने में रुझान बढ़ा।1984 में अदाकारा ने अपने नाम मिस इंडिया खिताब दर्ज कर लिया। वही उसी इस साल जूही के खाते में एक और उपलब्धि दर्ज हुई। जिसका जिक्र करे तो उन्हें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में बेस्ट कॉस्ट्यूम के अवार्ड से भी नवाजा गया।

इसके बाद जूही चावला ने फिल्मी करियर की शुरुआत सल्तनत फिल्म से की इस 1986 में बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया था हालांकि ये बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई ।हिंदी फिल्मों के अलावा जूही ने कन्नड़ फिल्मों की तरफ भी कदम रखा ।वहां पर भी उनका कोई खास कामयाबी नहीं मिली।लिहाजा उनको दोबारा से बॉलीवुड में वापसी करनी पड़ी।

इस फिल्म से मिली थी पहचान

जूही चावला के फिल्मी करियर को चमकाने में फिल्म ‘ कयामत से कयामत ‘ फिल्म काफी कारगर साबित हुई थी। एक्ट्रेस की ऐतिहासिक फिल्मों में से एक ये फिल्म रही है इस फिल्म में जूही के अपोजिट अमीर खान नजर आए थे। फिल्म को चीन में भी रिलीज किया गया था।आपको जानकर दिलचस्प लगेगा कि 1988 की ये तीसरी हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म के रूप में सामने आई थी।

Leave a Comment