जब एक न तबाह कर दिया था जूही चावला का करियर,जाने पूरी वजह

एक दौर में बॉलीवुड अदाकारा जूही चावला की लोकप्रियता देखते ही बनती था। जूही चावला तमक दिग्गज अभिनेताओं के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी है। अपने शानदार अभिनय के बलबूते पर इन्होंने खुद को सुपरस्टार का दर्जा दिलाया था लेकिन एक्ट्रेस की जिंदगी में एक ऐसा भी दौर आया। जब एक छोटी सी गलती के चलते उनका करियर को बर्बाद हो गया और इसका फायदा दूसरी अदाकारा करिश्मा कपूर को मिला।

ये किस्सा 1997 के दौरान का होगा। जब करिश्मा कपूर शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म’ दिल तो पागल है’ बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने रिलीज के बाद से बॉक्स ऑफिस पर मानो धमाल मचा दिया था। इसने शानदार कलेक्शन करते हुए ब्लॉकबस्टर फिल्म के रूप में सामने आई।

हालांकि आपको जानकर खासा हैरानी होगी कि इस फिल्म के लिए पहली पसंद करिश्मा कपूर नहीं बल्कि माधुरी दीक्षित के साथ जूही चावला थी। उस दौरान जूही बड़े स्टार्स के साथ बतौर मुख्य अदाकारा के रूप में फिल्मों में काम कर रही थी।

ऐसे में जूही रहित जूही की ख्वाहिश नहीं थी कि वो फिल्म’ दिल तो पागल है ‘ में साइड हीरोइन का रोल अदा करें।लिहाजा उन्होंने ये फिल्म करने से मना कर दिया लेकिन तब जूही को ये नहीं पता था कि उनके ना करने से उनके बने बनाए करियर पर इसका खासा असर होगा।

‘ दिल तो पागल है ‘ उस दौर की ब्लॉकबस्टर फिल्म के रूप में सामने आई। इससे करिश्मा का फिल्मी करियर रफ्तार पकड़ने लगा। उनके खाते में एक से बढ़कर एक फिल्म दर्ज होने लगी ।उन्हें हिंदी सिनेमा की सुपरस्टार बनने से कोई रोक न सका।

आपको बता दे कि साल 2003 में करिश्मा कपूर ने संजय कपूर के साथ शादी शादी रचा ली। शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से ब्रेक ले लिया। हालांकि अदाकारा की शादी भी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाई और काफी टॉर्चर सहने के बाद उन्होंने संजय से अलगाव कर लिया।

Leave a Comment