जब फ्लॉप फिल्मों दे रही थी मिस वर्ल्ड Aishwarya , इस फिल्म ने डूबते करियर के बचाया था।

Aishwarya proved her acting prowess with this film: करोड़ों दिलों में राज करने वाली अदाकारा जिनका नेटवर्थ 800 करोड़ है।ये प्रति फिल्म 10 करोड़ रुपए वसूलती है। इंडस्ट्री में इनसे ज्यादा कामयाब शायद ही कोई अदाकारा लोगो। एक तरफ ये बेहद लक्जरियस लाइफ तो जीते ही है साथ ही ये सबसे महंगी एक्ट्रेस में गिनी जाती है।

बॉलीवुड की इस अदाकारा ने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी नाम और शोहरत हासिल की है। सदी के महानायक की बहू और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय को भला कौन नहीं जानता है।

इस फिल्म से अभिनय की दुनिया में कदम रखा

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता हासिल करने के बाद ऐश्वर्या राय मॉडलिंग में हाथ आजमा नहीं रही थी।इसी दौरान अदाकारा को मणिरत्नम की फिल्म इरुवर से अभिनय की दुनिया ने कदम रखा। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन न कर सकी। इसके बाद अदाकारा ने बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘ और प्यार हो गया ‘ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा लेकिन इस फिल्म में भी ऐश्वर्या के हाथ ना कामयाबी नहीं लगी। उनकी अगली फिल्म ‘ आ अब लौट चलें ‘ भी बॉक्स ऑफिस पर नाकामयाब साबित हुई।

इस फिल्म से मिली थी शोहरत

करियर की शुरुआती दौर में ही ऐश्वर्या एक के बाद एक फ्लॉप फिल्में दे रही थी तभी संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम में अभिनय किया इस फिल्म से ऐश्वर्या की किस्मत खुल गई इसने बॉक्स ऑफिस पर बेशुमार सफलता हासिल की

इसके बाद ऐश्वर्या ने तमाम ब्लॉकबस्टर फिल्में दी।इनकी अभिनीत गिनी चुनी शानदार फिल्मों में मोहब्बतें, ताल ,देवदास ,धूम जैसे फिल्में थी जबकि हालिया फिल्मों में पोन्नियिन सेलवन I और II जैसी फ़िल्में दर्शकों को खासा पसंद आई।

जब ऐश्वर्या के हाथ से ये फिल्में निकल गई थी।

करियर में एक ऐसा समय भी आया जब उन्हें तमाम फिल्मों से बाहर कर दिया गया था। इसका जिक्र खुद ऐश्वर्या ने सिमी ग्रेवाल के इंटरव्यू में किया था। उनका कहना था कि शाहरुख के साथ वो तमाम फिल्में करने वाली थी लेकिन ऐसा हो नहीं सका

इन सबके होते हुए भी ऐश्वर्या ने अपनी एक्टिंग शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया और इंडस्ट्री में बड़ी पहचान बनाई।हालांकि बाद में उनको शाहरुख खान के साथ अभिनय करने का मौका मिला। उनकी इस फिल्म का नाम था ‘ऐ दिल है मुश्किल’

एक रिपोर्ट की माने तो ऐश्वर्या की कुल नेटवर्क 800 करोड़ के आसपास है। जोकि ऐश्वर्या को सबसे अमीर भारतीय अभिनेत्री होने का दर्जा दिलाता है।वही ऐश्वर्या की हालिया फीस का जिक्र करे तो ये प्रति फिल्म 10 करोड़ रुपए वसूलती है और देश की सबसे महंगी एक्ट्रेस में इनका नाम दर्ज है।

Leave a Comment