जब Reena Roy को इस गलती से निर्देशक उन पर बरस उठे थे, रोने लग गई थी अदाकारा

Reena Roy को एक फिल्म के शूट के दौरान इस भूल के चलते जमकर डांट खानी पड़ी।वो सेट पर फूट फूट कर रोने लगी।जानिए पूरा माजरा।

Reena roy

Reena Roy was scolded by the director:एक दौर था जब Reena Roy अपने जमाने की खूबसूरत और सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री में से एक थी। उन्होंने 70 के दशक में तमाम फिल्मों में अहम रोल अदा किया। इसी बीच अभिनेत्री ने साल 1972 में बीआर इशारा के निर्देशन में तैयार फिल्म’ ‘जरूरत’ से मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा। जबकि इस फिल्म से पहले Reena Roy बीआर इशारा की एक और फिल्म की शूटिंग शुरू कर चुकी थी। इस फिल्म का जिक्र करें तो ‘नई दुनिया नए लोग’ थे।

इस फिल्म से अभिनय में रखा कदम

इसी कड़ी में बता दें कि फिल्म ‘ नई दुनिया के लोग ‘ अभिनेत्री की डेब्यू फिल्म’ जरूरत ‘ के 1 साल बाद 1973 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म की शूटिंग से जुड़ा एक बेहद दिलचस्प किस्सा है। जिससे बेहद कम ही लोग वाकिफ हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो फिल्म की शूटिंग के बीच निर्देशक बीआर इशारा एक दिन Reena Roy पर बेहद नाराज हो गए थे। इसके बाद अभिनेत्री फूट-फूट कर रोई थी। फिल्म ‘ नई दुनिया के लोग ‘ में Reena Roy के अलावा उस दौर के अभिनेता डैनी डेन्जोंगपा भी अहम किरदार में थे।फिल्म की शूटिंग बेंगलुरु से 50 किलोमीटर की दूरी पर जंगल में की जा रही थी। इसी बीच एक सीन इस सिलसिले में निर्देशक को खासा गुस्सा आ गया।

निर्देशक ने दी थी ये खास नसीहत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बेंगलुरु में शूटिंग के बीच रेलवे लाइन के आगे फिल्म का एक सीन फिल्माना था ।वहीं बैकग्राउंड में ट्रेन के निकलने के दौरान Reena Roy को फिल्म के हीरो सत्येंद्र की आंखों में देखकर डायलॉग बोलना था। सीन शूट करने से पहले बीआर इशारा ने रीना को बुलाया और बकायदा सीन को समझाते हुए निर्देश दिया था कि उन्हें ये खास सीन एक टेक में फिल्माना है।

Reena Roy से ये भूल हो गई

हुआ यूं निर्देशन ने रीना रॉय से कहा था कि अगर एक टेक में सीन पूरा नहीं हो पाया तो अगले दिन का इंतजार करना होगा वहीं प्रक्रिया में खर्च भी ज्यादा हो जाएगा। जब सीन की शूटिंग चालू की गई और ट्रेन आ गई तो अदाकारा अपना डायलॉग भूल गई ।अभिनेत्री की इस भूल पर बीआर इशारा गुस्से से पागल हो गए और वो Reena Roy पर जमकर गुस्सा उतारने लगे। निर्देशक की डांट सुनने के बाद रीना इस कदर आहत हुई कि वो सेट पर ही रोने लग गई। अगले दिन इस फिल्म की शूटिंग दोबारा से शुरू की गई। इस बार अदाकारा ने एक ही टेक में शूट पूरा कर लिया था।

Leave a Comment