जब व्हिस्की पीने वाली एक्ट्रेस से फ्लर्ट करने लगे थे Dharmendra, अदाकारा ने जड़ दिए थे थप्पड़ नामी अदाकारा की मां है वो

बॉलीवुड के एक्टर Dharmendra को एक बार अपनी एक गलत हरकत के चलते उनकी को स्टार से ही थप्पड़ खाने पड़े तो चलिए जानते है उस दिलचस्प किस्से के बारे में

Dharmendra

Tanuja slapped co-actor for flirting :बॉलीवुड के सितारों का चाल चलन काफी हद तक हॉलीवुड सितारों से मिलता जुलता है।इंडस्ट्री में ऐसे तमाम सितारे है जो खुलेआम पार्टी, छोटी ड्रेस और भी तमाम चीजे करके लाइमलाइट में बने रहते है।

लेकिन ये चीजे अभी से नही बहुत पहले से इंडस्ट्री में होती आ रही है।ऐसे में आपको जायदा हैरत होने की जरूरत नही है। सितारे खुद को मॉडर्न और स्टलिश दिखाने के लिए पहले भी कोई कसर नहीं छोड़ते थे और आज भी वही स्थिति बनी हुई है।

60 और 70 के दशक में बॉलीवुड की तमाम ऐसी हीरोइन थी जोकि सामाजिक संस्कारों को ज्यादा तवज्जो दिया करती थी लेकिन उसी दौर में एक अदाकारा ऐसी भी थी।सिगरेट का धुआं उड़ाती नजर आती थी यही नहीं वो खुलेआम व्हिस्की और सिगरेट पीने से भी नही कतराती थी।

Tanuja slapped co-actor for flirting : उस दौर के तमाम एक्ट्रेस के साथ तनुजा पैक लगाते दिखती थी। हिंदी और अंग्रेजी के साथ तीन भाषाओं की जानकार थी ये अदाकारा उस दौर में ये अपने बोल्ड और बिंदा रवैए के चलते खासा फेमस हुई थी।

Dharmendra को तनुजा ने थप्पड़ मारा था

Dharmendra

इंडस्ट्री के अभिनेता धर्मेंद्र उनके साथ फ्लर्ट करने की कोशिश की तो उन्होंने जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। यही नहीं बाद में धर्मेंद्र( Dharmendra )की कलाई में राखी बांधकर उनको अपना भाई बना लिया। इस कदर धर्मेंद्र की हीरोपंती मिनटों में तमाम हो गई।

Hema malini को दिल हार बैठे थे ये दो कुंवारे एक्टर, हेमा ने इन्हे ठुकरा कर धर्मेंद्र से शादी रचाई।

इस फिल्म से इंडस्ट्री में कदम रखा

ये किस्सा 60 से 70 के दौरान का है जब बॉलीवुड में फिल्में बेहद खास अंदाज से लोगो के दिलो में जगह बनाने वाली अदाकारा तनुजा समर्थ की।इन्हीं की बेटी काजोल है।और इंडस्ट्री में इन्होंने खासा नाम और शोहरत कमाई है।

इसी कड़ी में बता दें कि तनुजा ने साल 1960 में फिल्म ‘छाबिली’ से अपने हिंदी फिल्मों में कदम रखा था।इसके बाद ये कई फिल्मों में अभिनय करती नजर आई उस दौर की ये बेहद कामयाब अदाकारा है।इन्हीं को देखते हुए इनकी बेटी काजोल ने भी अभिनय की दुनिया में कदम रखा और वो दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब भी रही।

विदेश में रह चुकी तनुजा

एक्ट्रेस को हिंदी ,अंग्रेजी को लेते हुए तीन भाषाएं बखूबी रूप से आती थी। फ्रेंच और जर्मन भाषा की भी इनको भाषा समझ थी।वहीं 60 के दशक में ये काफी बोल्ड और बिंदास थी।ये मेल एक्टर के साथ पीने के साथ जमकर व्हिस्की पिया करती थी।

बिपाशा से शादी के बाद Karan Singh Grover के जीवन में आया ये बड़ा बदलाव ,बोले – पहले जैसा नहीं रहा…

लोगो के बीच तनुजा की अलग ही छवि थी।

तनुजा ने उस दौर के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra),विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन और संजीव कपूर जैसे मझे हुए सितारों के साथ अदाकारा ने एक अपनी अलग से छवि बनाई हुई थी ।तनुजा बेहद जहीन और ओपन मिजाज की अदाकारा में गिनी जाती थी।उनके इस मिजाज को लोग गलत अंदाज में ले लिया करते थे।

धर्मेंद्र और तनुजा का फिल्मी करियर इंडस्ट्री में लंबे समय तक रहा पहले इन्होंने बड़े पर्दे पर मुख्य एक्टर और एक्ट्रेस की भूमिका निभाई ।जैसे जैसे दोनो की उम्र बढ़ती गई दोनो की फिल्मों में मां बाप की भूमिका निभाते नजर आए।

धर्मेंद्र(Dharmendra) और तनुजा लंबे समय तक इंडस्ट्री में काम किया

इस कदर इन्होंने मनोरंजन की दुनिया में अच्छा खासा समय तय किया।यहां तक शायद ही कोई सितारा पहुंच पाता है। आपको बता दें कि धर्मेंद्र और तनुजा दोनो के ज्यादातर परिवार के सदस्य मनोरंजन की दुनिया से ताल्लुक रखते है।

अक्षय की sarfira आपको भी कर सकती है इंस्पायर ,धांसू है फिल्म का ट्रेलर

Leave a Comment